National

राष्ट्रीय मुख्य मार्ण कार्य जल्दी होगा शुरू

राष्ट्रीय मुख्य मार्ण कार्य जल्दी होगा शुरू: दिल्ली-अमृतसर-कटरा पूरी परियोजना पर 60 हजार करोड़ रूपये आएगी लागत

» केंद्रीय मंत्री गडकरी से मिले पंजाब भाजपाध्यक्ष अमृतसर/ आवाज़-ए-हिन्द टाइम्स, सवांदाता, दिल्ली-अमृतसर-कटरा मुख्य मार्ग परियोजना का कार्य जल्दी ही शुरू होने वाला है। इस मार्ग के बनने से पंजाब के विकास के लिए नया स्वर्णिम द्वार खुलेगा और अमृतसर से कटरा व अमृतसर से दिल्ली की दूरी भी आसान हो जायेगी। केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात करने के बाद अमृतसर लौटे पंजाब भाजपा अध्यक्ष एवं सांसद श्वेत मलिक ने सोमवार को पत्रकारों से कहा कि 60 हजार करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले मुख्य मार्ग के लिए निविदा प्रक्रिया आखिरी चरण में है। उन्होंने बताया कि श्री गडकरी ने अमृतसर, मोगा, बरनाला, जींद, दिल्ली एक्सप्रेस हाइवे का कार्य तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए हैं। श्री मलिक ने बताया कि साल 2016 में इस मुख्य मार्ग परियोजना को फाइलों में ही दफन कर दिया गया था। उन्होंने इस विषय को सांसद में भी उठाया था। उन्होंने बतया कि इस विषय को गंभीरता से लेते हुए परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने इस प्रोजेक्ट को प्राथमिकता के आधार पर करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि इस परियोजना के पूरा होने पर अमृतसर से दिल्ली की दूरी कम होगी साथ ही अमृतसर से कटरा की दूरी भी कम हो जायेगी। इस हाइवे – पर छह मार्गीय सड़क का निर्माण किया जाएगा। मलिक ने बताया कि इस हाईवे का पंजाब के साथ-साथ हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मूकश्मीर और देश की सशस्त्र सेना को भी लाभ मिलेगा। इस हाईवे को एक तरफ जहाँ दिल्ली से जोड़ा जाएगा, वहीं दूसरी तरफ यह सड़क अमृतसर, गुरदासपुर और जम्मू बाईपास से होते हुए कटरा तक जाएगी जिससे अमृतसर और दिल्ली अब एक्सप्रेस हाईवे के माध्यम से कटरा से भी जुड़ जाएगा और वैष्णो देवी जाने वाले यात्रियों को सुविधा होगी। सांसद ने बताया कि इस परियोजना से अमृतसर से दिल्ली के बीच की दूरी 130 किलोमीटर कम हो जायेगी और 4 घंटों में ही दिल्ली और तीन घंटों में जम्मू पहुँचा जा सकेगा। उन्होंने बताया कि इस परियोजना के लिए निविदा और भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया आरंभ हो – चुकी है। उन्होंने कहा कि तीनों राज्यों के मुख्यमंत्री और जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल इस परियोजना के संबंध में परस्पर सम्पर्क में हैं ताकि परियोजना को कम समय मे पूरा किया जा सके।

एलेंबिक फार्मा का मुनाफा बढ़ा

एविक फार्मा का शुद्ध लाभ दूसरी तिमाही में 69 प्र.श. बढ़कर वार्षिक आधार पर 2.07 अरब रु. पर पहुंच गया। आय 43 प्र.श. वढ़कर 1.27 अख रु रहा। तिमाही के दौरान अंतरराष्ट्रीय कारोवार से प्राप्त कंपनी की आय 124 प्र.श. बढ़कर 5.87 अरब रुपए हो गया।

बर्तमान वित्त वर्ष की पहली तिमाही के लिए कंपनी ने अपने भारतीय फॉर्मूलेशन कारोबार के लिए 15 प्र.श. वृद्धि दर्ज की है। और उसका कारोबार बढ़कर 7.16 अरब रु. हो गया। आय 38 प्र.श. वढ़कर 19.9 अरव रु. हो गया जबकि कर वाड मुनाफा 63 प्र.श. बढ़कर 3.05 अरब रु. हो गया।

 एसीआई – एजीएस का उत्कर्ष बैक के साथ सहयोग

ई-पेमेन्ट एवं बैंकिंग समाधान में अग्रणी एसीआई वर्ल्डवाइड ने उत्कर्ष स्माल फाइनेंक बैंक का अपने यूपी रिटेल पेमेंट्स समाधान के नए संस्करण में ट्रांजिशन की घोषणा की है। इस तरह तेजी से उठते छोटे वित्तपोषण वैकों में से एक उत्कर्ष माल फाइनस बैंक के लिए तकनीकी रूप से तीव्र रूपांतरण सफलतापूर्वक पूरा हो गया।

इस मौके पर एसीआई के वाइस प्रेसिडेंट मनीष पटेल और उत्कर्ष स्माल फाइनेंस बैंक के मुख्य तकनीकी अधिकारी वेंकट कृष्णन वी. भी उपस्थित थे। एजीएस ट्रांजेक्ट के मुख्य तकनीकी अधिकारी महेश पटेल ने कहा कि अनेक वैश्विक बित्तीय संस्थाओं ने एसीआई के वेस 24-ईपीएस को अपनाया है और उत्कर्ष भारत का पहला सेसा लघु वित्तपोषण बैंक है, जो इस प्लेटफार्म पर लाइव हो चुका है।

वी-गार्ड का मुनाफा बढ़ा

बी-गार्ड इंडस्ट्रीज लि. को 30 सितंबर, 2018 को समाप्त हुई छमाही में शुद्ध आय 1,232.47 करोड़ रुपये रहा, पिछले वर्ष की इसी अवधि में 1,132 96 करोड़ रुपये की तुलना में 9% की वृद्धि हुई। कर उपरांत लाभ 7258 करोड़ रुपये था। पिछले वर्ष की इसी अवधि में 69.75 करोड़ रुपये की तुलना में 4% की वृद्धि हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *